Fri. Jul 19th, 2024

आगामी समय में बैतूल जिले के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने कारखाने खोले जायेंगे: सीएम मोहन यादव


मुलताई। आने वाले समय में बैतूल जिले में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कारखाने खोले जाएंगे। उक्त बात शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पवित्र नगरी में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत आयोजित आमसभा में हजारों की संख्या में मौजूद आमजन के समक्ष कही। मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि जल स्रोतों का संरक्षण भविष्य में जरूरी है और इसके लिए सरकार अभियान के तहत जल स्रोतों के संरक्षण के लिए कार्य कर रही है। श्री यादव ने अपने उद्बोधन में जहां पर्यावरण संरक्षण को भविष्य के लिए जरूरी बताया वही उद्बोधन के दौरान केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश को नंबर वन प्रदेश बनाने के लिए सरकार संकल्पित है। प्रत्येक ब्लॉक में गौशाला बनाई जाएगी। आमजन को त्वरित उपचार के लिए एयर एंबुलेंस की निशुल्क सुविधा की गई है। श्री यादव ने कहा हमारी सनातन संस्कृति जियो और जीने दो का संदेश देती है। हमें भी इसी मार्ग पर चलना है।उन्होंने कहा कि जीवन की आवश्यकताओं को कम करते हुए प्रकृति के जीवों के साथ जीने का का संदेश देती है भारतीय संस्कृति को की सबसे पुरानी है।

विधायक चंद्रशेखर देशमुख ने पोलेटेक्निक कालेज, मां ताप्ती लोक की रखी थी मांग

कार्यक्रम में अपने स्वागत भाषण में विधायक चंद्रशेखर देशमुख ने मुख्यमंत्री के समक्ष मुलताई में पॉलिटेक्निक कॉलेज, पवित्र नगरी में मां ताप्ती लोक और जल परियोजनाओं के लिए राशि स्वीकृत किए जाने की मांग रखी लेकिन मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अपने उद्बोधन के दौरान इन मांगों को लेकर कोई घोषणा नहीं करते हुए आने वाले समय में इन मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री दुर्गादास उईके ने अपने विचार रखते हुए कहा पर्यावरण संरक्षण भी उन्नत जीवन का आधार है। हम सबको मिलकर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है। श्री उईके ने लोकसभा चुनाव में अपनी जीत के लिए मतदाताओं का आभार जताया साथ ही केंद्रीय मंत्री बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को मतदाताओं की ओर से धन्यवाद दिया।

ताप्ती उद्गम में किया दुग्धाअभिषेक

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अपने निर्धारित समय से लगभग सवा घंटे देरी से पहुंचे। हेलीपैड से नागपुर नाका पहुंचे। जहां डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कलश यात्रा के माध्यम से रोड शो करते हुए ताप्ती सरोवर के तट पर पहुंचे। इस दौरान सड़क के दोनो ओर बड़ी संख्या में उपस्थित जनमानस द्वारा पुष्प वर्षा कर मुख्य मंत्री का जोरदार स्वागत किया। जय स्तंभ चौक पहुने के बाद रथ से उतरकर ताप्ती मंदिर में पूजा अर्चना की गई । जिसके बाद जगदीश मंदिर के सामने घाट पर पंडितों के मार्गदर्शन में विधि विधान से मां ताप्ती उद्गम में दूध से अभिषेक किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री दुर्गादास उईके , बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल,विधायक चंद्रशेखर देशमुख, आमला विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे , भैंसदेही विधायक महेंद्र सिंह चौहान, घोड़ाडोंगरी विधायक गंगाबाई उईके, जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार, नगर पालिकाअध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर सहित भाजपा नेता और अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *