Fri. Feb 23rd, 2024

आमला के बोडखी में दिखा तेंदुआ

रिहायशी इलाके में घूमने के मिले फुटेज, वन विभाग कर रहा तलाश

बैतूल। जिले की आमला की उपनगरीय क्षेत्र बोडखी में एक तेंदुए की चहल कदमी से दहशत का माहौल है। यहां टंडन कैंप गेट नंबर एक के पास आज सुबह तेंदुआ देखा गया है। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर जांच कर रही है।तेंदुए के फुट प्रिंट भी मिले हैं।

आज सोमवार सुबह करीब 6.30 बजे यह तेंदुआ बोडखी के टंडन कैंप इलाके में कई लोगों ने देखा। उस समय लोग मॉर्निंग वॉक के लिए निकलते हैं। इसकी तस्दीक के लिए जब इलाके में स्थित आकृति सुपर मार्केट के सीसीटीवी खंगाले गए तो यह तेंदुआ वहां से गुजरता दिखाई दिया।

यहां हथिया परिवार का निवास है। इस बारे में रिंकू हाथिया ने बताया की उन्हें भी इसकी जानकारी मिली कि उनके घर के पास से सुबह तेंदुआ गुजरा है। जो सामने सड़क से होता हुआ पीछे खेतों की तरफ चला गया। उनके बोडखी से बाहर रहने के कारण उन्होंने इसकी तस्दीक नहीं की।

यहां रहने वाले दीपेश साहू ने बताया की लोगों ने इसे सुबह देखा, लेकिन इस पर एकदम से विश्वास न होने के कारण सीसीटीवी देखे जाने पर यह तेंदुआ फुटेज में देखा गया है। जो पीएनबी के एटीएम के बाजू से होता हुआ खेतों की तरफ निकल गया। वन विभाग को दी गई सूचना के बाद अमला मौके पर जांच कर रहा है। वहां तेंदुए के पग मार्क मिले हैं।

इनका कहना…

सीसीटीवी कैमरे में तेंदुआ दिखाई दिया है। सूचना मिलने पर सर्चिंग के दौरान वन विभाग की  टीम को तेंदुआ दिखाई नहीं दिया। तेंदुआ जंगल में चला गया होगा। तेंदुआ छोटे जानवर के  शिकार के चक्कर में रास्ता भटककर बोड़खी में आ गया था। लोगो से अपील है कि तेंदुआ दिखाई देने पर उस पर हमला नहीं करे। इसकी सूचना वन विभाग के दें।्र आरएस उईके, वन परिक्षेत्र अधिकारी, आमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *