Sun. May 19th, 2024

एक दर्जन किसानों के खेतों से लाखो रुपए के केबल वायर चोरी


मुलताई। थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम डहुआ में अज्ञात चोरों ने लगभग 1 दर्जन किसानों के खेतों से केबल चोरी कर लिए हैं। स्टार्टर से केबल काटकर मोटर पंप और केबल चोरी करने के बाद अब इस मामले को लेकर ग्रामीण परेशान है। किसानों का कहना है कि पहले भी खेतों में चोरी हुई है, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले बुलंद है। इस घटनाक्रम की जानकारी एक बार फिर पुलिस को दी गई है। अब पुलिस की ओर से की जाने वाली कार्रवाई का किसान इंतजार कर रहे हैं।
किसान मनोज बारंगे ने बताया कि डहुआ के किसान रविन्द्र कवड़ेति,आनंद बारंगे, राजा, रामप्रसाद धुर्वे, मन्नू धुर्वे, अशोक, दिलीप बारंगे, अरविंद, अशोक, मंजू बारंगे, शंकर घोरपड़े, देवेंद्र के खेतों से केबल काटकर चोरी किए गए हैं।
इसके बाद चोरों ने रवि के खेत के कुएं के पास सारे केबलों को जलाया और केबल का कापर साथ ले गए हैं। इस मामले को लेकर किसान शिकायत करने मुलताई थाना पहुंचे थे, लेकिन किसानों को दुनावा पुलिस चौकी में शिकायत करने की बात कही गई है।
किसानों का कहना है कि खेतों से लगातार केबल की चोरी हो रही है और क्षेत्र में कोई गिरोह सक्रिय है, ऐसे में पुलिस को सख्ती से इन पर कार्रवाई करनी चाहिए। एक दर्जन किसानों के खेतों से लगभग डेढ़ से 2 लाख रुपए का केबल चोरी हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *