Wed. Jul 24th, 2024

कचरा फैलाने वालों पर लगेगा जुर्माना, परिषद की बैठक में लिया निर्णयका उपाध्यक्ष सहित कांग्रेसी पार्षद रहे नदारत

कचरा फैलाने वालों पर लगेगा जुर्माना, परिषद की बैठक में लिया निर्णय का उपाध्यक्ष सहित कांग्रेसी पार्षद रहे नदारत

मुलताई।नगर पालिका सभा कक्ष में मंगलवार को परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक से उपाध्यक्ष सहित कांग्रेसी पार्षद नफरत रहे। परिषद में लिए गए निर्णय के बाद अब कचरा फैलाने वालो पर जुर्माना लगाने का प्रस्ताव भी पारी हुआ।परिषद में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जिसमे पहला निर्णय ताप्ती महालोक निर्माण का लिया गया, जिसमे नगर से सांडिया तक ताप्ती माहालोक के अंतर्गत 5 बेराज, भक्त निवास, भोजन शाला, गार्डन, स्वास्थ्य सुविधा और ओडिटेरियम हाल, पार्किंग की व्यवस्था की बात कही गई।
वहीं जलकर बढ़ाए जाने पर अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, पार्षद डॉ जी ए बारस्कर, रितेश विश्वकर्मा ने विरोध करते हुए जलकर न बढ़ाए जाने की बात कही। जबकि पवित्र नगरी की सीमा में परिवर्तन कर मटन मार्केट वाले भाग को पवित्र नगरी में शामिल कर पुराने पोस्टमार्टम कक्ष वाले भाग को अपवित्र घोषित कर उक्त स्थल पर मटन मार्केट शिफ्ट किया जाएगा।
वहीं स्वच्छता के लिए अब अलग से सालाना 120 रुपए घरेलू और 240 रुपए व्यसायिक लिए जाने पर विचार तथा निर्णय लिया। जबकि कचरा फैलाने वालों, गंदगी करने वालो से 500 से 1000 रुपए तक जुर्माना वसूले जाने पर सहमति बनी।
जीवनधारा संचालित करने वाली पुरानी एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इस कार्य के लिए नई निविदा निकालने का निर्णय लिया गया। सेन समाज मंगल भवन के पास स्थित चौक का नामकरण संत सेन के नाम पर किया जाएगा।
हरदौली डेम पर सोलर प्लांट लगाए जाने पर चर्चा हुई। पुरानी परिषद द्वारा भक्त निवास और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स निर्माण में की गई स्थान परिवर्तन को फिर से परिवर्तित कर दिया गया है, अब कन्या शाला वाली जगह पर शापिंग कांप्लेक्स और टेकड़े वाले स्कूल के पास भक्त निवास बनाया जाएगा।
पार्किंग स्थल पर फ्रूट मार्केट, ई लाइब्रेरी के पास मेकेनिक एरिया बनाए जाने पर सहमति बनी। विभिन्न कार्यों के लिए जेसीबी क्रय करने पर भी सहमति बनी।
जबकि कर्मचारियों का विगत कई माह से रुका हुआ जीपीएफ, एनपीएस, ईपीएफ का भुगतान संचित निधि से किए जाने पर सहमति बनी । बैठक में भाजपा पार्षद गण नगर पालिका सीएमओ सहित कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *