Fri. Jul 19th, 2024

कलेक्टर ने मोही सेंट्रल स्कूल के निर्माणाधीन भवन का किया निरीक्षणकार्य में देरी पर लगाई फटकार, एक सप्ताह में पूरा करें काम ताकि इसी सत्र में संचालित हो सके स्कूल

मुलताई। तहसील क्षेत्र के ग्राम मोही में केंद्रीय विद्यालय के निर्माणाधीन भवन का गुरुवार जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा निरीक्षण किया गया। निर्माण कार्य देरी पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कर इसी सत्र से यहां पर स्कूल के संचालन की बात कही । साथ ही भवन निर्माण कार्य देख रहे हैं इंजीनियर और मैनेजर को भी उन्होंने जमकर फटकार लगाई। जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कर बिल्डिंग हैंड ओवर करने के लिए कहा गया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि इस सत्र में स्कूल प्रारंभ नहीं हो पाता है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वैसे ही भवन निर्माण 6 महीने देरी से चल रहा है, देरी से काम करने पर निर्माण एजेंसी पर कार्यवाही की जाएगी और शासन के निर्देशानुसार राशि में भी कटौती की जाएगी। उन्होंने सेंट्रल स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती मालती से नवनिर्मित भवन का जायजा लेकर कहीं कोई समस्या होने पर तत्काल उन्हें बताने के लिए भी कहा । वहीं उन्होंने अभी तक बिजली विभाग द्वारा नए भवन में बिजली कनेक्शन नहीं दिए जाने पर भी फटकार लगाई और कहा की कोई बहाने बाजी नही चलेगी, यह स्कूल के बच्चो के भविष्य का सवाल है। तत्काल सभी प्रक्रिया पूर्ण कर स्कूल भवन के लिए बिजली कनेक्शन दिए जाने के लिए कहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग से पुलिया बनाकर एप्रोच रोड कंप्लीट करने के लिए भी तत्काल निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य रूप से मुलताई एसडीएम अनीता पटेल, सेंट्रल स्कूल की प्रिंसीपल, एमपीईबी, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।
गुरुवार को ही जिला कलेक्टर द्वारा प्रभात पट्टन मुख्यालय का भी दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले ग्राम गोपालतलाई प्राथमिक शाला का निरीक्षण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *