Sun. Mar 3rd, 2024

घर से बकरे को उठा ले गया तेंदुआ

नदी में पड़ी मिली लाश, लगातार कर रहा शिकार

बैतूल। बीते एक सप्ताह से दक्षिण वन मंडल सामान्य के ताप्ती वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम सराड़ एवं चिचढाना में वन्य प्राणी तेंदुए की दहशत बनी हुई है। वह एक-एक कर ग्रामीणों के पशुओं का शिकार कर रहा है। इससे ग्रामवासियों की नींद के साथ ही चैन भी उड़ गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीती 16 दिसम्बर की रात में ग्राम चिचढाना ग्राम वन समिति के अध्य्क्ष देवराव उइके के घर से तेंदुआ एक बकरे को उठा ले गया। जिसकी तलाशी पर बकरा नदी में मिला। इसके अलावा ग्राम चिचढाना में एक सप्ताह में लगभग आधा दर्जन अन्य बकरे-बकरियों को भी तेंदुए द्वारा अपना शिकार बनाए जाने की भी जानकारी मिल रही है। हालांकि जानकारी के अभाव में उन्होंने विभाग को सूचना नहीं दी।

देवराव उइके ने बताया कि तेंदुए ने कुत्तों को भी अपना शिकार बनाया है। बैतूल अपडेट द्वारा लगातार इस संबंध में खबरें प्रकाशित करने के बाद अब वन विभाग के अधिकारी और बीटगार्ड ने मौके पर पहुँचकर बकरे का पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रीति बंसल से पोस्टमार्टम करवाया गया है। बीट गार्ड महेश सोनी ने बताया कि एक खेत से तेंदुए के पगमार्क भी मिले हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वह तेदुआ ही है, उन्होंने देखा है।वह लगातार मवेशियों का शिकार कर रहा है।

बीट गार्ड महेश सोनी ने सराड और चिचढाना गांव में अलर्ट कर दिया है। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले तेंदुए ने एक बछड़े का शिकार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *