Tue. Jul 23rd, 2024

चुनाव के दौरान चैकिंग में जब्त सामग्री मालिकों को लौटाई

एक करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की शराब पर पुलिस कर रही कार्रवाई

बैतूल। विधानसभा चुनाव के दौरान बैतूल जिले में रूपए, जेवरात, कपड़े, शराब बड़ी मात्रा में जब्त की गई थी। इनमें लाखों रुपए के जेवर तो करोड़ों की शराब भी बरामद करने के मामले सामने आए थे। इस दौरान नगदी रुपए भी जब्त किए गए थे। प्रशासन ने इसे उनके मालिकों को लौटा दिया है। किसी भी मामले में आचार संहिता का उल्लंघन नहीं पाया गया है।

चुनाव के दौरान अवैध सामग्री, नगदी, जेवर, कपड़े बांटने जैसे मामलों की निगरानी के लिए बने दल ने जिले भर में कई कार्रवाई की थी। इसके लेखा की निगरानी कर रही लेखाधिकारी मीनाक्षी ने बताया कि जेवरात और नगदी के अलावा कपड़े मिलने के मामलों में जांच के बाद सामग्रियां उनके मालिकों के सुपुर्द कर दी गई है। जबकि एक करोड़ से ज्यादा की पकड़ी गई शराब के मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है।

ढाई करोड़ से ज्यादा की जब्ती

पुलिस ने जिले से सटी अन्य जिलों की सीमा पर नाकेबंदी और चैक पोस्ट बनाए थे। इस दौरान पुलिस ने करीब 2.65 करोड रूपए के अवैध सामग्री जब्त कर लाईन सर्विलांस टीम एवं स्टेटिक सर्विलांस टीम को सौंपा था। जिसने आगे पड़ताल की थी जिसमें करीब 2.65 करोड़ मूल्य की अवैध सामग्री जब्त की गई थी।

एक करोड़ 35 लाख की देशी-विदेशी कच्ची शराब जब्त की

पुलिस ने आचार संहिता के दौरान बडी संख्या में अवैध शराब का परिवहन करते करोड़ों रुपए की शराब जब्त की। वहीं कच्ची शराब बनाने वालो के ठिकाने पर कार्रवाई करते हुए कच्ची महुआ लाहन शराब जब्त की थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 9 अक्टूबर से 5 दिसम्बर चुनाव आचार संहिता के दौरान करीब 16831.262 मीटर करीब 1 करोड़ 35 लाख 54 हजार 885 रूपए की देशी-विदेशी शराब, कच्ची महुआ लाहन जब्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *