Sun. May 19th, 2024

चैत्र नवरात्र में गायत्री मंदिर में राम नवमी तक प्रतिदिन 5 कुंडीय यज्ञ का होगा आयोजन


मुलताई।गायत्री शक्तिपीठ में गायत्री परिवार के वरिष्ठ परिजनों की गोष्ठी सोमवार को संपन्न हुई। बैठक में मंगलवार से प्रारंभ होने वाले चैत्र नवरात्रि पर्व सहित नव वर्ष शुभारंभ को लेकर चर्चा की गई।
गायत्री मंदिर में मंगलवार से प्रतिदिन सुबह 6.00 बजे से 7.00 बजे तक सामूहिक गायत्री मंत्र जप साधना, 7.30 बजे से 9 बजे तक पंच कुंडीय गायत्री महायज्ञ करने पर सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। इसमें गायत्री महामंत्र, महाम्रतुंजय मंत्र से राष्ट्र के नव निर्माण, सुख, शांति, समृद्धि के लिए आहुतियां समर्पित की जाएगी।
इसके साथ प्रतिदिन विभिन्न संस्कार, मुंडन, अन्नप्राशन नामकरण, दीक्षा, विद्याआरंभ, जन्मदिवस, विवाह दिवस, पुंशवन, आदि संस्कार निशुल्क कराए जाएंगे, साथ ही इस चैत्र नवरात्रि पर्व के अवसर पर प्रतिदिन संध्याकालीन बेला में गायत्री शक्तिपीठ में रात्रि 7:30 बजे से 9:00 बजे तक परम पूज्य गुरुदेव द्वारा रचित नवयुग के संविधान के दो-दो सूत्रों पर वरिष्ठ परिजनों ने व्याख्यान दिया।
रामनवमी पर्व के दिन साधना, अनुष्ठान की पूर्णाहुति, कन्या भोज के साथ कार्यक्रम का समापन किया जाएगा। गायत्री परिवार के मुख्य ट्रस्टी यादव निंबालकर, वरिष्ठ परिजन टी के चौधरी ने सभी से उक्त कार्यक्रमों और अनुष्ठान में शामिल होने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *