Fri. Feb 23rd, 2024

जिला अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में दोबारा चोरी की कोशिश

सप्लाई पाइप काटा, सप्लाई बंद नहीं होती तो हो सकता था हादसा

बैतूल। जिला अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में आज (सोमवार को) चोरों ने सेंधमारी की कोशिश की। चोरों ने उस पाइप लाइन को काट दिया जिससे अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई की जाती है। गनीमत यह रही की चोरी के प्रयास के दौरान पाइप से ऑक्सीजन सप्लाई बंद थी अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

ऑक्सीजन प्लांट के सुपरवाइजर ने जब ऑक्सीजन प्लांट का मुआयना किया तो वहां ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले कॉपर पाइप कटे मिले। जिसकी उन्होंने सिविल सर्जन को सूचना दी। जिसके बाद आज पूरे मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से की गई। पड़ताल में पता चला कि रविवार रात ऑक्सीजन प्लांट में लगे कॉपर पाइप को चोरी करने का चोरों द्वारा प्रयास किया गया। जिसमें वह कामयाब नहीं हो सके। लेकिन चोरों ने पाइप को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। गनीमत रही कि पाइप से ऑक्सीजन की सप्लाई बंद थी अन्यथा मौके पर हादसा तो होता ही अस्पताल में जाने वाली ऑक्सीजन सप्लाई भी बाधित हो जाती।

आरएमओ डॉक्टर रानू वर्मा ने बताया कि अस्पताल में फिलहाल लिक्विड ऑक्सीजन से आपूर्ति की जा रही है। घटना के समय प्लांट से आपूर्ति बंद थी। यहां मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए कॉपर पाइप इस्तेमाल किया जाता है। इस पर ही चोरों की नजर है।

बता दें कि इसके पहले भी चोरों द्वारा कॉपर पाइप चोरी करने का प्रयास किया गया था और उसे चोरी में वह सफल भी रहे थे। चोर यहां से 60 फीट कॉपर का पाइप चोरी कर रफू चक्कर हो गए थे। यह दूसरी बार फिर चोरी का प्रयास किया गया है। सूचना पर कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और निरीक्षण भी किया है। फिलहाल इस ऑक्सीजन प्लांट में सीसीटीवी कैमरे नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *