Sun. Mar 3rd, 2024

दूसरे दिन भी जारी रही अतिक्रमण हटाओ मुहिम,तोड़ा पक्का अतिक्रमण

दूसरे दिन भी जारी रही अतिक्रमण हटाओ मुहिम,तोड़ा पक्का अतिक्रमण

मुलताई। जिला कलेक्टर के निर्देश पर शुरू हुई अतिक्रमण हटाओ मुहिम दूसरे दिन भी जारी रही। अमले द्वारा बेरियर नाके के अंबेडकर चौक से आगे नागपुर रोड पर ग्राम पंचायत सीमा तक सरकारी जमीन पर किए गए पक्के को तोड़ने की कार्यवाही की गई। इस दौरान एक दो बार अमले के साथ अतिक्रमण कारियो के बीच बहस भी हुई, किंतु अमले ने पीछे हटने की बजाय अपनी मुहिम जारी रखी।

सड़क के मध्य से दोनो ओर 12 मीटर के दायरे में आने वाला अतिक्रमण हटाया
नगर में पुराने नेशनल हाइवे जो की नगर के मध्य से होकर गुजरता है। अतिक्रमण कारियो द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर दुकानें आगे बढ़ा कर पक्का स्थायी तौर पर अतिक्रमण कर रखा था। जिससे मार्ग की चौड़ाई कम हो गई थी वही नगर वासी बार बार जम लगने की समस्या से जूझ रहे थे। नवागत कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा अल्प प्रवास पर आने के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद मंगलवार से मुहिम शुरू की गई। बुधवार को अमले द्वारा सड़क के दोनो ओर पीडब्ल्यूडी की सड़क को मध्य से 12 मीटर के दायरे को चिन्हित कर दोनो ओर किए गए अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से तोड़ा गया।

आला अधिकारी मौके पर रहे मौजूद

नगर में अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासनिक अमला मुस्तैदी से लगा हुआ है। बुधवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान अमले के साथ बहस बाजी की जानकारी मिलने के बाद 2मौके पर आला अधिकारी तत्काल पहुंच गए।जिसके बाद अमला दोबारा अपनी मुहिम में जुटा रहा। मौके पर एसडीएम तृप्ति पटेरिया, एसडीओपी सुरेशपाल सिंह, पीडब्ल्यूडी एसडीओ राजेश रॉय,नगर पालिका सीएमओ तथा पुलिस महकमा तैनात रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *