Wed. Jul 24th, 2024

नगर पालिका परिषद की बैठक का हुआ आयोजन, पूर्व नपा अध्यक्ष, पार्षद ने किया बहिष्कार


मुलताई। नगर पालिका परिषद के सभा कक्ष में सोमवार को पीआईसी एवम परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। पीआईसी की बैठक में अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर सहित समस्त सभापति गण मौजूद रहे। बैठक में 9 प्रस्ताव रखे गए। जिनमे से तीन प्रतावो को आगामी बैठक में रखे जाने पर सहमति बनी जबकि 6 प्रस्ताव पारित किए गए। पारित प्रस्तावों में परिक्रमा मार्ग पर लगे डोम के पेंटिंग कार्य,जलप्रदाय व्यवस्था के तहत पाईप लाईन विस्तार,मोटर पंप संधारण की नई दरें, होर्डिंग की निविदा आमंत्रण, लोनि शाखा में तकनीकी सलाहकार नि: शुल्क रखे जाने ततनानगर पालिका का पक्ष रखने अधिवक्ता के संबंध में विचार तथा निर्णय शामिल है।
पूर्व नपाध्यक्ष, पार्षद ने किया परिषद की बैठक का बहिष्कार
नगरपालिका की सामान्य परिषद की बैठक शुरू होते ही पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार,महावीर वार्ड पार्षद श्रीमती साहू ने नगरपालिका अधिकारी कर्मचारियों द्वारा तवज्जो नहीं दिया जाने तथा वार्डो में सुविधाएं उपलब्ध नहीं करने व विकास कार्य नहीं किए जाने को लेकर हंगामा प्रारंभ कर दिया। जिसके बाद पूर्व नपा अध्यक्ष नीतू परमार, महावीर वार्ड पार्षद बैठक छोड़कर सभाकश से बाहर निकल गए। जबकि उपाध्यक्ष सहित पांच कांग्रेसी पार्षद बैठक में रखे गए जनता के हित के तथा विकास से जुड़े मुद्दों पर सहमति जताते हुए अपनी सहमति दी। हालाकि बाद में उपाध्यक्ष शिवकुमार माहोरे भी कुछ समय बाद सभाकक्ष से निकल गए।
इन प्रस्तावों मार लगी परिषद की मुहर
सोमवार को नगर पालिका सभा कक्ष में परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 21 प्रस्ताव रखे गए। जिसमे से दो प्रस्ताव को आगामी बैठक में रखे जाने के साथ ही शेष प्रस्ताव पारित किए। जिसमे शराब दुकानों को बाहर करने का महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किया गया। इसके लिए पत्र कलेक्टर को भेजकर शराब दुकानों को शहर से बाहर संचालित करने, मा ताप्ती महोत्सव की तैयारिया पहले से करने तथा आला दर्ज के कलाकारों को आमंत्रित किए जाने हेतु संस्कृति विभाग को पत्र लिखने,सुभाष चंद्र बोस के साथ सरदार भगत सिंह सुखदेव राजगुरु की प्रतिमा निर्माण किए जाने,निकाय क्षेत्र का परिसीमन तथासीमा वृद्धि करने,टापू के पास बने सांस्कृतिक मंच को डिस्मेंटल करने, स्लुज गेट का निर्माण करने, शीतला माता मंदिर पर स्वागत द्वार तथा पेवर ब्लॉक लगाए जाने सहित अन्य प्रस्तावों पर सर्व सम्मति से परिषद की मुहर लगी। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, समस्त सभापति पार्षद, सीएमओ राजकुमार इवनाती तथा कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *