Fri. Jun 14th, 2024

नगर पालिका पहुंचे कलेक्टर को समस्याओं से कराया अवगत,अतिक्रमण हटने के सीएमओ को दिए निर्देश

नगर पालिका पहुंचे कलेक्टर को समस्याओं से कराया अवगत,अतिक्रमण हटने के सीएमओ को दिए निर्देश

मुलताई। पवित्र नगरी में प्रथम बार पहुंचे नवागत जिला कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने मां ताप्ती मंदिर में पूजा अर्चना की जिसके बाद वे सीधे नगर पालिका कार्यलय पहुंचे। जहा नगरपालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया लगभग पौन घंटे नगरपालिका में चर्चा हुई।इस दौरान उन्हें नगर में व्याप्त समस्याओं से नगर पालिका अध्यक्ष ने अवगत कराया।

नगरपालिका अध्यक्ष ने बताया कि मां ताप्ती उद्गम स्थल में गंदा पानी आने से रोकने के लिए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ सीवर लाईन का आधा अधूरा काम ठेकेदार द्वारा किया गया।जबकि पूर्व में संचित निधि से ठेकेदार को काम की तुलना से अधिक का भुगतान किया गया जो नियम विरुद्ध हुआ है जिसकी जांच की जानी चाहिए। वहीं सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य भी आधा अधूरा छोड़ देने की जानकारी भी दी गई।

वही पार्षदों द्वारा ताप्ती तट पर स्थित 17 दुकानों की लीज समाप्त होने के बाद इन्हें हटाने की मांग की । जिस पर कलेक्टर ने एसडीएम को तलब कर जानकारी मांगी।एसडीएम ने बताया की दुकानदारों द्वारा हाई कोर्ट से स्टे लाया था। मामले में अंतिम सुनवाई होना बाकी है।

सीएमओ को अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश
मुलताई पहुंचे जिला कलेक्टर
ने नगर में व्याप्त अतिक्रमण को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ राजकुमार इवनाती को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा निर्देशित किए जाने के बाद तत्काल सीएमओ द्वारा आदेश निकलकर प्रेस नोट जारी किया गया। जिसमे समस्त दुकानदारों को चेतावनी दी है कि दुकानदार सड़क पर अपनी हद के बाहर सामान न रखे।तीन दिन बाद यदि दुकान के सामने बाहर सामान मिला तो नगर पालिका द्वारा 16 जनवरी से अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई जाएगी ।

साप्ताहिक बाजार स्थल परिवर्तित करने चिन्हित स्थानों का किया निरीक्षण
नगर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार के स्थल परिवर्तित किए जाने की बात कलेक्टर से कही गई थी।जिसके बाद कलेक्टर द्वारा प्रशासनिक अमले के साथ किनहिट स्थानों का निरीक्षण किया गया। राम मंदिर की भूमि , पंचायत सचिव ट्रेनिंग सेंटर के सामने पुराना नागपुर रोड सहित कामथ क्षेत्र में कलेक्टर द्वारा भूमि का अवलोकन कर एसडीएम को निर्देशित किया गया।कलेक्टर द्वारा बाजार स्थल के लिए चिन्हित भूमि का अवलोकन करने के बाद तय माना जा रहा है कि बाजार स्थल परिवर्तित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *