Sun. Mar 3rd, 2024

नगर में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

नगर में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

मुलताई। बीते दिनों जिला कलेक्टर ताप्ती महोत्सव के आयोजन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने मुलताई आए थे। नगर की बदहाल व्यवस्था को देख एसडीएम,नगरपालिका अधिकारी को 16 जनवरी से अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाने के आदेश दिए थे। जिसके बाद मंगलवार से नगर में अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया गया । सुबह से नगर पालिका, पीडब्ल्यूडी, राजस्व और पुलिस महकमा नागपुर नाके से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया।नगर में अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चलता देख कुछ अतिक्रमण कारी खुद से भी अपना अतिक्रमण हटाने में जुट गए। जो नहीं मान रहे थे उनके कब्जे को प्रशासन ने हटाया।
उल्लेखनीय है कि 5 दिन पहले कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने नगर का निरीक्षण किया था। इसी दौरान उन्होंने कहा था कि ताप्ती महोत्सव के बाद अतिक्रमण हटाया जाएगा। जिसके बाद मंगलवार से अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की गई। उल्लेखनीय है कि मुख्य मार्ग का अतिक्रमण हटने से सड़क चौड़ी होगी और बार-बार लगने वाली जाम से राहगीरों को मुक्ति मिल सकेगी

www.taptisamanvay.com.

दोबारा बेरियर नाका पहुंचा अमला

नागपुर बेरियर नाके से अतिक्रमण हटाने की मुहिम राजस्व, पीडब्ल्यूडी,नगरपालिका अमले ने पुलिस विभाग की मौजूदगी शुरुवात की थी। अमले द्वारा अतिक्रमणकारियों को उनके द्वारा किए गए स्थाई,अस्थाई अतिक्रमानको हटाने के लिए कहा गया। वही जो अतिक्रमणकारी नही माने उनके अतिक्रमण को अमले द्वारा हटाया गया। जिसके बाद अमला सड़क के दोनो ओर पीडब्ल्यूडी की सड़क किनारे किए गए पक्के अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से तुड़वाया। वही दुकानों के सामने लगे पक्के टीन शेड भी हटवाए गए। अमला अतिक्रमण हटवाए हुए जय स्तंभ चौक पहुंच चुका था।किंतु बेरियर नाके पर कुछ दुकानदारों द्वारा अमले के चले जाने के बाद अतिक्रमण नहीं हटाया।जिनकी अतिक्रमण के नाम।पर दुकानें हटाई जाए वे अन्य दुकानें जो अतिक्रमण में होने के बावजूद नही हटाई उन्हें हटाने को लेकर अधिकारियों को बार बार शिकायत करने लगे। जिसके बाद अमला दोबारा बेरियर नाका पहुंचा व अपनी मौजूदगी में रेस्ट हाउस के पास तथा बीजेपी भवन के पीछे सड़क किनारे रहे गए स्थाई टीन शेड को हटवाया गया। अतिक्रमण हटाओ मुहिम में राजस्व विभाग से तहसीलदार अनामिका सिंह,पीडब्ल्यूडी विभाग से एसडीओ राजेश रॉय,नगर पालिका सीएमओ सहित अमला वा पुलिस बल मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *