Sun. May 19th, 2024

नामांकन जमा करने 20 किलो चिल्लर लेकर पहुंचा युवक गिनने में लगे दो घंटे, विधानसभा और जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ चुका

बैतूल।लोकसभा निर्वाचन के नामांकन के आखिरी दिन बैतूल में नामांकन दाखिल करने पहुंचे एक प्रत्याशी को देखते ही यहां मौजूद कर्मचारी भी भौचक्के रह गए। यह प्रत्याशी अपने साथ नामांकन फार्म का शुल्क जमा करने 20 किलो वजन की चिल्लर लेकर पहुंचा था। जिसे गिनने में ही कर्मचारियों को दो घंटे लग गए। बताया जा रहा है कि 9 हजार 200 रुपए की इस चिल्लर में पांच, दस, एक दो के सिक्के थे जिनका कुल वजन 20 किलो 700 ग्राम था।

दरअसल, रानीपुर के रहने वाले सुभाष बारस्कर को चुनाव लड़ने का बहुत शौक है। वह अब तक विधानसभा, जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ चुका है। पेश से किसान सुभाष आज किसान स्वतंत्र पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन जमा करने बैतूल कलेक्ट्रेट पहुंचा था। उसके पास नामांकन का तय शुल्क 12 हजार 500 रुपए जमा करने के लिए नोट नहीं थे। यही वजह है कि वह इस शुल्क की रकम जमा कराने 9 हजार 200 रुपए की चिल्लर लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी राजीव कहार के सामने उसने अपना आवेदन पेश किया और शुल्क के रूप में चिल्लर सामने रख दी। जिसके बाद अधिकारी ने चिल्लर गिनने के लिए मौके पर अतिरिक्त कर्मचारी भी बुलवाए। इस शुल्क की गिनती के बाद सुभाष का फार्म जमा किया जा सका। सुभाष ने बताया कि यह रुपए उसने चंदा कर जमा किए थे। यही वजह है कि उसके पास नोट नहीं थे। वह क्षेत्र की बुनियादी समस्याओं को दूर करने चुनाव लड़ना चाहता है।

नाम निर्देशन तिथि 28 मार्च 2024 से 4 अप्रैल 2024 तक कुल 11 प्रत्याशियों ने नाम निर्वाचन प्राप्त किए। इनमें से 9 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कराया। इनमें से दो शेष निर्दलीय प्रत्याशी बिसनलाल कावरे और श्री जोहरीलाल इवनाती ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *