Tue. Jul 23rd, 2024

पल पल लगने वाले जाम से आखिर कब मिलेगी निजात ?

मुलताई। नगर का मध्य से गुजरने वाले मुख्य मार्ग पर हर दिन पल पल पर वाहन चालकों को जाम लगने की समस्या से जूझना पड़ता है। जाम में फसे वाहन चालक इस दौरान आपस में एक ही बात करते है की आखिर पल पल लगने वाले जाम से आखिर उन्हे कब निजात मिलेगी ?

उल्लेखनीय है की नगर के बस स्टैंड से लेकर बेरियर नाके तक मुख्य मार्ग के दोनो ओर व्यावसायिक प्रतिष्ठान है। जहा खरीदी करने आने वाले ग्राहकों द्वारा अपने वाहन सड़क किनारे खड़े कर दिए जाते है, जिससे मार्ग की चौड़ाई कम हो जाने से दो वाहनों के क्रासिंग के समय जाम लग जाता है। इस तरह का नजारा हर दिन दिन भर में अनेकों बार होता है। यह स्थिति सबसे ज्यादा जय स्तंभ चौक से लेकर फव्वारा चौक के बीच निर्मित होती है।

(बोरदेही मार्ग पर सबसे अधिक होता है भारी वाहनों का आवागमन)

तहसील मुख्यालय से 6 मार्ग जुड़े है।जिसमे सबसे अधिक भारी वाहनों का आवागमन बोरदेही मार्ग पर होता है। कारण नगर सीमा से सटे ग्राम चंदोरा खुर्द में एफसीआई का गोडाउन है।जहा से शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर खाद्यान्न भेजा जाता है।जबकि बोरदेही खेड़ली बाजार क्षेत्र के व्यापारी बड़ी संख्या में कृषि उपज का परिवहन मुलताई नगर से ही मंडियों तथा अन्य स्थानों के लिए भेजते है। खेड़ली बोरदेही मार्ग के व्यापारी बिना मुलताई पहुंचे किसी अन्य मार्ग से अपनी उपज ले ही नहीं जा सकते।जिसके कारण उक्त मार्ग पर भरी वाहनों का आवागमन ज्यादा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *