Sun. Mar 3rd, 2024

पूर्व सैनिकों ने मनाया विजय दिवस

जांबाज सैनिकों का किया सम्मान, रैली निकालकर गाए देशभक्ति के गीत

बैतूल। पूर्व सैनिक संघ ने आज 52वें विजय दिवस की वर्षगांठ पर कई आयोजन किए। संघ के सदस्यों ने शहर में रैली निकाली और उन सैनिकों को सम्मानित किया जिन्होंने 1971 के युद्ध में जांबाजी दिखाते हुए जंग में भाग लिया था। इस मौके पर शहीद जवानों के परिजनों को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत आज कारगिल चौक से की गई।जहां शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर नगर में रैली निकाली गई। यह रैली प्रमुख मार्गों से भ्रमण कर तरंग वाटिका पहुंची। रैली में पूर्व सैनिकों में जमकर डांस किया। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर देशभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में जिले के उन योद्धा, वीरों और शहीद परिवार का सम्मान किया गया जिन्होंने 1971 के युद्ध में भाग लिया था। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेजर जनरल रिटायर डॉक्टर पीएन त्रिपाठी नई दिल्ली थे।

कार्यक्रम में पूरे जिले के पूर्व सैनिक, पूर्व सैनिक परिवार, पूर्व सैनिक महिला संघ, सर्व समाज अध्यक्ष सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहें। कार्यक्रम में 1971 वार के हीरो रहे बैतूल निवासी गणपति पवार वायुसेना, रमेश पांडे वायुसेना, कैप्टन एलआर पवार भारतीय सेना,सूबेदार दीनदयाल गंगारे थल सेना,नायक सूबेदार शिवकुमार समेत 11 सैनिकों का सम्मान किया गया। इसके अलावा शहीद सैनिकों के परिवारों को भी सम्मानित किया गया।

बता दें कि 1971 विजय दिवस एक ऐतिहासिक दिन है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को परास्त कर 93 हजार पाकिस्तानी सैनिकों को आत्म समर्पण के लिए मजबूर कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *