Fri. Feb 23rd, 2024

बैतूल में शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान कोठीबाजार इलाके से शुरुआत; सदर, गंज, टिकारी में भी होगी कार्रवाई

बैतूल में शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान कोठीबाजार इलाके से शुरुआत; सदर, गंज, टिकारी में भी होगी कार्रवाई

बैतूल के कोठीबाजार इलाके में आज नगरपालिका प्रशासन, राजस्व और पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया। यह अभियान शहर के अन्य क्षेत्रों में भी चलाया जाएगा। नपा प्रशासन लाइसेंसी वेंडर्स को व्यवस्थापन की कार्रवाई भी करेगा।

नपा सीएमओ ओम पाल सिंह भदौरिया, के नेतृत्व में आज अमले ने सुबह सड़क किनारे तक फैले दुकानदारों को अपने अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद अमले ने यहां कार्रवाई शुरू की। जेसीबी मशीनों और अमले के साथ पहुंचे अतिक्रमण हटाओ दस्ते को देखते ही दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठानों के सामने बनाए गए शेड्स हटाना शुरू कर दिया।

अमले ने नगरपालिका परिसर के आसपास लगी फलों की दुकानों को भी हटा दिया है।वही एमजी कॉम्प्लेक्स में दुकानों के सामने रखे सामान और लगा लिए गए शेड्स हटवाए। नपा के पास बनी गुमठियो के सामने से भी शेड्स हटाए गए हैं।

कार्रवाई के दौरान दुकानदारों ने नपा प्रशासन से समय मांगा जिस पर अधिकारियो ने उन्हे खुद ही अपने कब्जे छोड़ने की हिदायत देकर अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दी।

अन्य क्षेत्रों में भी चलेगा अभियान

सीएमओ ओम पाल सिंह भदौरिया ने बताया की यह संयुक्त अभियान कोठीबाजार से शुरू किया गया है। जिसे बैतूल गंज, सदर, टिकारी इलाकों में भी चलाया जाएगा। रास्ते में जो स्ट्रीट वेंडर्स ने अतिक्रमण कर लिया है, उन्हें भी हटाया जा रहा है।

पक्के अतिक्रमण को मशीनों के जरिए हटाया जा रहा है, जो वेंडर्स नगरपालिका में सूचीबद्ध है।उनके व्यवस्थापन की कार्रवाई भी जल्द शुरू की जाएगी। इसके लिए स्थल चयन की प्रक्रिया जारी है।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि गंज पर जो अस्थायी बस स्टैंड है जहां पर रात में बसें खड़ी रहती है उस स्थान को देखा है। इस स्थान पर सब्जी बाजार और फल बाजार लगाने की योजना बनाई जा रही है। इसको लेकर जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा की जाएगी। यहां पर व्यवस्थित बाजार बनाया जा सकता है। जिससे रोड किनारे सब्जी और फलों की दुकानें लगाने वाले कुछ दुकानदारों को दुकान मिल जाएगी।

आज एसडीएम अभिषेक चौरसिया, सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया, कोतवाली टीआई आशीष सिंह पंवार, यातायात प्रभारी गजेंद्र केन के नेतृत्व में राजस्व, नपा और पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। बस स्टैण्ड से लेकर लल्ली चौक के बीच में यातायात रोककर अतिक्रमण हटाया गया। नगर पालिका की दीवाल से लगी गुमठियों को लोगों ने खुद ही हटा लिया वहीं दुकानों के सामने लगे शेड और बने प्लेटफार्म को हटाने की कार्यवाही की गई। कुछ दुकानदारों ने शेड भी अपने हाथों से हटा दिए। वहीं एमजी काम्प्लेक्स के सामने बनाए गए प्लेटफार्म को नगर पालिका ने जेसीबी मशीन से तोड़कर वहां का मलबा फिकवा दिया है। यह रोड अब काफी चौड़ी दिखाई दे रही है।

व्यवसायिक क्षेत्र गंज में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनाने के लिए शनि मंदिर के पास वाले चौक पर यातायात पुलिस की अस्थायी चौकी बनाई गई है। लेकिन अतिक्रमण कर्ताओं के हौसले देखिए कि उन्होंने चौकी के सामने ही फलों की दुकानें लगा ली है। जिसके बाद वहां से यातायात चौकी हटा दी गई। गंज का यह प्रमुख चौराहा जहां पर यातायात का दबाव रहता है ऐसी स्थिति में चौराहे पर किए गए अतिक्रमण से बार-बार एक्सीडेंट भी हो रहे हैं और वाहनों की क्रासिंग भी नहीं हो पा रही है। गंज की जनता ने प्रशासन से अपेक्षा की है कि चौक से अतिक्रमण प्रमुखता से हटाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *