Sun. May 19th, 2024

बैतूल हरदा लोकसभा चुनाव आगे बढ़ेगा,बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की हार्ट अटैक से मौत


बैतूल, ताप्ती समन्वय। पूरे देश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक रस्साकसी चल रही है। इसी तारतम्य में बैतूल जिले में भी लोकसभा चुनाव को लेकर तेज सरगर्मी भी नामांकन के बाद 26 अपै्रल को बैतूल हरदा लोकसभा क्षेत्र में वोट डलने वाले थे लेकिन बैतूल हरदा लोकसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी श्री अशोक भलावी की मंगलवार दोपहर हार्ट अटैक से मौत हो गई।
बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की बहू माधुरी ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजे उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई। जिन्हें बैतूल के ही एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बैतूल लोकसभा सीट का चुनाव अब आगे बढ़ेगा सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार बैतूल लोकसभा सीट का चुनाव अब आगे बढ़ेगा। चुनाव आयोग को जानकारी दे दी गई है। अब आयोग यहां चुनाव और नामांकन के लिए नई तारीख तय करेगा। इसके बाद ही वहां चुनाव होंगे।
कलेक्टर ने चुनाव आयोग को भेजी जानकारी
सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की मृत्यु के संबंध में रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी है। अब वहां से जैसे भी निर्देश मिलेंगे, वैसी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैतूल सीट पर अब तक हुई चुनाव की प्रक्रिया स्थगित कर फिर से प्रक्रिया को दोहराया जाएगा।

अशोक भलावी बैतूल सीट से बसपा के प्रत्याशी थे। 2019 के चुनाव में भी अशोक भलावी बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। अशोक भलावी बैतूल जनपद पंचायत के सदस्य भी रह चुके हैं। भलावी बैतूल के पास सोहागपुर गांव के रहने वाले थे और पेशे से सब्जी के व्यापारी थे। 5वीं क्लास तक पढ़े अशोक भलावी के चार बेटे हैं। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को उनके गृह ग्राम सोहागपुर में होगा।

जिसके चलते नियमानुसार चुनाव आगे बढ़ाये जाने की प्रक्रिया हो रही है। सुत्रो से प्राप्त जानकारी अनुसार चुनाव आयोग बैतूल हरदा लोकसभा चुनाव हेतु नामांकन एवं चुनाव हेतु नई तारीख का एलान करेगा तभी चुनाव होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *