Fri. Mar 1st, 2024

भूख हड़ताल पर बैठे रेलवेकर्मी

भूख हड़ताल पर बैठे रेलवेकर्मी

बैतूल। नई पेंशन स्कीम के खिलाफ रेलवे कर्मचारियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन बैतूल पर सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के तत्वावधान में नई पेंशन स्कीम के खिलाफ तथा पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली के लिए तीन दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल प्रारंभ कर दी गई है। भूख हड़ताल में बड़ी संख्या में कर्मचारी बैठे रहे।

अनिल कुमार पंवार चेयरमेन, नेशनल फेडरेशन एवं इंडियन रेलवे, सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की राष्ट्रीय आव्हान पर पूरे भारत में आज से तीन दिन क्रमिख भूख हड़ताल करने का आव्हान किया है। इसके तहत आज से हड़ताल शुरू की गई है। एनपीएस 2004 के बाद लागू की है उसके खिलाफ सारे रेलकर्मी लामबंद है और उसे हटाने के लिए पिछले कई सालों से प्रदर्शन करते आ रहे हैं। गत माह भी दिल्ली के जंतर-मंतर पर रेलवे की यूनियन प्रदर्शन कर चुकी है। यह प्रदर्शन जारी रहेगा। सभी रेल कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन में रखा जाए।

जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानेगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी। बैतूल में 2 हजार कर्मचारी पदस्थ है। बैतूल ब्रांच आमला से कीतरगढ़ तक के कर्मचारी यूनियन में शामिल है। हमारी हड़ताल से रेलवे के कामकाज पर किसी भी प्रकार का कोई गलत प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम सिर्फ अपना संदेश केंद्र सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं कि हमारी मांगें पूरी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *