Sun. Mar 3rd, 2024

प्रशासन ने दिखाया साहस , बडोरा काे जाम से मुक्ति दिलाने चलाया बुलडोजर

प्रशासन ने दिखाया साहस , बडोरा काे जाम से मुक्ति दिलाने चलाया बुलडोजर

बैतूल। प्रदेश में नई सरकार बनने और जिले के नए प्रशासनिक मुखिया के आने के बाद आम जनता की समस्याओं पर प्राथमिकता से कार्य होने लगा है। नगर में यातायात में बाधक बनने वाले अवैध कब्जों को हटाने के लिए कड़ा निर्णय लेने के बाद प्रशासन ने पहली बार बडोरा क्षेत्र को जाम से मुक्ति दिलाने का अभियान प्रारंभ कर दिया है। बडोरा में माचना नदी के पुल के बाद से बैतूलबाजार और आठनेर मार्ग पर करीब तीन किमी के हिस्से में दुकानदारों ने सड़क पर ही अपना कारोबार प्रारंभ कर दिया है। इससे बडोरा चाैराहे पर हर पल वाहनों के पहिये थमते रहते हैं। हद तो यह है कि बैतूलबाजार पुलिस थाना का सहायता केंद्र भी चौराहे पर है लेकिन उसे ही अतिक्रामकों ने घेर रखा है।

पुलिस सहायता केंद्र के सामने ही भवन निर्माण सामग्री की दुकान का सामान सड़क तक रखा गया है पर कभी न तो पुलिस ने यातायात में बाधक बनने के कारण उसे सड़क से दूर कराने का प्रयास किया और न ही प्रशासनिक अधिकारियों ने जनता की कोई फिक्र ही की। नए प्रशासनिक मुखिया ने एक दिन पैदल भ्रमण कर बडोरा में जाम की समस्या के पीछे का कारण महसूस कर लिया था। इसके बाद कड़े निर्देश दिए तो प्रशासनिक अधिकारियों को सड़क पर बुलडोजर लेकर उतरना पड़ गया।

बडोरा क्षेत्र में मंगलवार को जब प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर पहुंची तो सड़क पर दुकानों का सामान रखकर कारोबार करने वालों में खलबली मच गई। दुकानों के सामने के हिस्से को ऊंचा कर सीमेंटीकृत तक कर दिया गया था। ऐसे सभी अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने का काम प्रारंभ किया गया। कई जगह तो सीमेंट की शीट और पाइप भी सड़क पर ही रखे गए थे। जब्त करने के लिए चेतावनी दी गई तब दुकानदारों को अवैध कब्जा हटाने की चिंता हुई । कई लोगों ने तो अवैध रूप से सड़क पर ही रख ली सामग्री हटाई। कई जगह प्रशासन की टीम ने बुलडोजर से कांक्रीट को हटाया।

चौराहे की गुमठियों को हटाया

बडोरा चौक पर ही होटल के सामने कई गुमठियां रखकर पान और चाय बेचने का काम किया जा रहा था। इससे सड़क तक वाहन खड़े हो जाते थे और जाम लग रहा था। इन सभी गुमठियों को सख्ती के साथ हटा दिया गया। कई लोगों ने तो दुकानों की दूसरी मंजिल पर जाने के लिए सड़क पर ही लोहे कही सीढ़ी बना ली थी। इन्हें भी हटाने के लिए आदेश दे दिए गए। जिन लोगों के द्वारा शेड हटाने का भरोसा दिलाया गया उन्हें कुछ समय के लिए छूट दे दी गई। बडोरा से बैतूलबाजार मार्ग पर बुलडोजर से अतिक्रमण को हटाने का कार्य शाम तक चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *