Sun. Mar 3rd, 2024

महाराष्ट्र जाने वाली बसों के पहिए थमे हिट एंड रन कानून के विरोध में पड़ोसी राज्य में हड़ताल; अमरावती, नागपुर जाने वाली बसें रास्ते से लौटी

महाराष्ट्र जाने वाली बसों के पहिए थमे हिट एंड रन कानून के विरोध में पड़ोसी राज्य में हड़ताल; अमरावती, नागपुर जाने वाली बसें रास्ते से लौटी

बैतूल। हिट एंड रन कानून की वापसी के लिए चल रहे आंदोलन के चलते ड्राइवर्स की हड़ताल का बैतूल में भी असर पड़ा है। यहां से महाराष्ट्र जाने वाली बसे महाराष्ट्र सीमा में प्रवेश नहीं कर सकी है।जिसके कारण बस से महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ा है।

ड्राइवर्स एसोसिएशन ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया था। जिसके चलते एमपी में तो हड़ताल नहीं हुई लेकिन पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में हड़ताल के कारण यहां से जाने वाले वाहन महाराष्ट्र सीमा से ही वापस लौट रहे हैं।

बस संचालकों ने बताया की बैतूल से महाराष्ट्र जाने वाले वाहनों में बैतूल से अमरावती, परतवाड़ा, नागपुर, चांदूर बाजार की ओर बसें जाती है, लेकिन वहां संघ के आह्वान पर आज से शुरू हुई हड़ताल के चलते बैतूल और मुलताई से जाने वाली बसों को गंतव्य तक नहीं भेजा जा रहा है।कुछ बसों को भैंसदेही तो कुछ को गुदगांव और प्रभात पट्टन से ही वापस बुलवा लिया गया है।

इससे महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। बैतूल से करीब 35 बसों का आवागमन महाराष्ट्र के अलग अलग हिस्सों में होता है। जिले की सीमा भी महाराष्ट्र से सटी हुई है। इधर यात्री सुनील कनाथे ने बताया की वह अमरावती जाना चाहता था। लेकिन बसे महाराष्ट्र बॉर्डर से ही लौट रही है। ऐसे में उन्हें अपनी यात्रा कैंसिल करनी पड़ी है।

पता नहीं अब यह हड़ताल कब खत्म होगी। इधर बस ऑपरेटर बताते है की इस हड़ताल से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा है। अगर हड़ताल लंबी चलती है तो यह उनके लिए बेहद नुकसानदेह रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *