Fri. Jul 19th, 2024

मां ताप्ती जन्मोत्सव हर्षो उल्लास से मनाया जायेगामां ताप्ती मंदिर ट्रस्ट में सदस्यों को बढ़ाने के प्रस्ताव पर जमकर हुई बहस

मुलताई। आगामी 13 जुलाई को अषाड़ सप्तमी के अवसर पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मां ताप्ती का जन्मदिवस हर्षोल्लास से मनाया जाना है। जिसको लेकर नगर पालिका परिषद मुलताई के सभाकक्ष में मां ताप्ती मंदिर ट्रस्ट की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें पूर्ववर्षानुसार मां ताप्ती का जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मनाये जाने का निर्णय लिया गया। जिसके तारतम्य में नगर अध्यक्ष श्रीमति वर्षा गढ़ेकर ने प्रस्ताव रखा की ट्रस्ट के सदस्यों से राशि एकत्रित कर प्रसाद वितरण किया जायेगा। जिसमें 5 क्विंटल 11 किलों बुंदी 80 रूपए किलो के हिसाब से बनाई जायेगी। बनवाने की व्यवस्था पुरूषोत्तम अग्रवाल एवं प्रसादी वितरण की व्यवस्था गोलू खण्डेलवाल, प्रशांत भार्गव द्वारा की जायेगी। राजेन्द्र भार्गव, गगनदीप खेरे ने मां ताप्ती के प्राचीन मंदिर पर भी साज सज्जा का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। विगत वर्ष मां ताप्ती मंदिर में फूलों की सजावट पर 1,20,000 रूपए खर्च किये जाने का मामला प्रकाश में आया जिस पर ट्रस्ट के सदस्यों ने आपत्ति ली। और मां ताप्ती मंदिर जिसमें प्राचीन मंदिर की भी सजावट किया जाना है मे ट्रस्ट से अधिकतम 50,000 रूपए तथा खर्च अधिक आने पर वर्षा गढ़ेकर के प्रस्ताव पर नगर पालिका खर्च वहन करेगी प्रस्ताव लिया गया। आतिशबाजी पूर्व वर्षांे की तरह की जायेगी, ट्राफिक व्यवस्था पूर्व वर्षों की तरह रहेगी।
नए सदस्यों को जोड़े जाने के प्रस्ताव पर जमकर हुई बहस
मां ताप्ती मंदिर ट्रस्ट में नए सदस्यों को जोड़े जाने का प्रस्ताव गगनदीप खेरे द्वारा रखा गया। जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, राजेन्द्र भार्गव, राजू पाटनकर, सौरभ जोशी, प्रशांत भार्गव ने सहमति जताई, लेकिन अजय यादव, महेश पाठक, नवनीत चंदेल, सुमित शिवहरे, किशोर परिहार ने जमकर विरोध किया। इनका कहना था कि जितने सदस्य है उतने ही रहेंगे। सदस्य बढ़ाये नहीं जाना चाहिए।
मंदिर निर्माण को लेकर जमकर हुई बहस
मां ताप्ती मंदिर ट्रस्ट में मंदिर निर्माण को लेकर जमकर बहस हुई। ट्रस्ट के कुछ सदस्य मां ताप्ती मंदिर जो लगभग 10 करोड़ रूपए की लागत से बनेगा। बिना निविदा निकाले अपने मनमर्जी के ठेकेदार से कराना चाहते है। जिसका भूमिपूजन बिना निविदा निकाले तथा नक्शा स्वीकृत कराए बिना करना चाह रहे थे। जिसका नगर अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, गगनदीप खेरे, राजेन्द्र भार्गव, प्रशांत भार्गव, नवीन ओमकार ने जमकर विरोध किया।
ट्रस्ट की बैठक भारी हंगामे के बीच लगभग 1:30 घंटे चली
विधायक को नहीं थी सूचना
ताप्ती मंदिर ट्रस्ट की मीटिंग में यह बात प्रकाश में आई कि मुलताई के विधायक चन्द्रशेखर देशमुख जो ट्रस्ट के सदस्य है, सूचना नहीं मिली। गगनदीप खेरे ने विधायक चन्द्रशेखर देशमुख से मो. पर चर्चा की। जिसमें उन्होने बताया कि उन्हे सूचना नहीं है। जिस पर उनकी चर्चा तहसीलदार अनामिका सिंह से कराई। बाद में पता चला की बैठक की सूचना विधायक के स्थान पर उनके पी.ए. को दी गई। जबकि अन्य सभी सदस्यों को मो. लगा कर एक दिन पूर्व एवं मीटिंग के दिन सूचना दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *