Sun. Mar 3rd, 2024

माचना नदी से हो रहा रेत का अवैध परिवहन

माचना नदी से हो रहा रेत का अवैध परिवहन प्रात: चार बजे से शुरू हो जाते हैं ट्रैक्टर

बैतूल। शाहपुर की माचना नदी क्षेत्र की रेत खदानों से हो रहा अवैध खनन कर परिवहन इन दिनों रेत माफिया सक्रिय हो रहे हैं। यह रेत माफिया पुलिस की रात्रि गस्त के बाद प्रातेह चार बजे से  टैक्टर ट्राली से माचना नदी से अवैध रेत का परिवहन करते हैं ।नगर के रेत माफिया को प्रशासन की किसी कार्रवाई का डर नहीं है।

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है। कृषि कार्य में उपयोग की जाने वाले बिना नंबर की ट्रैक्टर ट्रालियों एवं बिना लाइसेंस धारी ड्राइवर बिना बीमा फिटनेस के ट्रैक्टर ट्राली से माचना नदी से रेत निकाली जाती है। यह बिना लाइसेंस के टैक्टर ड्राइवर टैक्टर ट्राली को इस कोहरे भरी सुबह में भी  बेलगाम अंधी रफ्तार में चला रहे हैं जिससे कभी भी घटना घट सकती है । लेकिन रेत माफियाओ को रोकने व टोकने वाला कोई नजर नहीं आ रहा है। प्रशासन की टीम का दावा है कि लगातार प्रयास किए जा रहे हैं ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि जब प्रयास किए जा रहे हैं तो फिर रेत माफिया पर अंकुश क्यों नहीं लग पा रहा है।

  माचना नदी से गणेश मंदिर होली चौक से परदेशी मोहल्ला होते हुए स्टॉप क्वाटर की ओर प्रात: चार बजे से इस  रूट पर अवैध रेत से भरी टैक्टर ट्राली अंधी रफ्तार में चलाई जाती हैं। यहां तक कि शासकीय कार्य तक में अवैध रेत उपयोग हो रही हैं। जबकि यह ब्लॉक मुख्यालय वाला क्षेत्र है। उल्लेखनीय होकी अवैध रेत का परिवहन करने वाली ट्रालियों के ऊपर प्लेट  लगाई जाती है जिससे ट्राली में भरी अवैध रेत दिखे नहीं। टैक्टर ट्राली भी रफ्तार से चालक द्वारा चलाई जाती है। रेत माफियाओं ने माचना नदी में अपने अपने घाट बना रखे हैं।

tapti samanavay news betul mp

tapti samanavay news betul mp

इनका कहना…बिना नंबर के कृषि कार्य में उपयोग होने वाले ट्रैक्टरों से यदि रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है तो कार्यवाही की जाएगी।

एबी मर्सकोले, थाना प्रभारी, शाहपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *