Fri. Jun 14th, 2024

रेलवे कर रही रोड बंद

बैतूल के रामनगर के लोग गड्ढे में बैठे, जमकर नारेबाजी की

बैतूल। बैतूल के रामनगर में रेलवे ने एक रास्ते को बंद करने का विरोध रामनगर के लोग कर रहे है। आज इस विरोध प्रदर्शन के दौरान वार्ड के लोग रेलवे की ओर से खोदे गड्ढे में जा बैठे और जमकर नारेबाजी की। वार्ड की महिलाओं का कहना है कि अगर यह रोड बंद कर दी गई, तो वार्ड में ना तो कचरे की गाड़ी आ पाएगी और ना ही स्कूल बस। वहीं अस्पताल जाने के लिए भी लोगों को लंबा फेरा लेकर जाना पड़ेगा। लोग वार्ड में कैद होकर रह जाएंगे।

रोड बंद करने का पूरे क्षेत्र ने जमकर विरोध किया। इस पूरे मामले को लेकर अब स्थानीय विधायक और सांसद से भी शिकायत करने की बात कही जा रही है। असंगठित कामगार कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अशोक नागले ने कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया कि रेलवे की ओर से रामनगर में जगह-जगह से रोड बंद की जा रही है। जबकि पिछले 40 सालों से लोग इस रोड का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस रोड के बंद हो जाने से वार्ड के लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ेगा। मूलभूत सुविधाओं से भी लोग वंचित हो जाएंगे। वार्ड में किसी भी प्रकार की गाड़ियां नहीं आ पाएंगी और वार्ड के लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने इस मार्ग को बंद नहीं करने की बात कही है।

इनका कहना…

रामनगर क्षेत्र के कई लोग ट्रेक पार कर शहर की ओर आते हैं इसको लेकर कई बार आरपीएफ ने कार्यवाही भी की है। इसके बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है जिसको लेकर रेलवे ने कुछ रास्ते बंद किए हैं। नागरिकों की सुविधा के लिए दो रास्ते चालू हैं जिससे वे आवागमन कर सकते हैं।

व्हीके पालीवाल, स्टेशन प्रबंधक, बैतूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *