Sun. Mar 3rd, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्राम खेड़ी सांवलीगढ़ में प्रथम दिन यात्रा का ग्रामवासियों ने किया भव्य स्वागत

केन्द्र एवं राज्य सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रथम दिन रविवार को बैतूल जनपद पंचायत के ग्राम खेड़ीसांवलीढ़ पहुंची। ग्रामवासियों ने यात्रा का भरपूर उत्साह एवं सुसज्जित मंच के साथ यात्रा का स्वागत किया। विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर अगले गंतव्य के लिए रवाना किया। संकल्प यात्रा के साथ चल रही मोबाईल वैन पर लगे एलईडी स्क्रीन पर वीडियो स्पॉट के माध्यम से ग्रामवासियों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया गय
इन वीडियो स्पाट के माध्यम से उन हितग्राहियों के अनुभव भी साझा किए गए, जिन्होंने शासन की योजनाओं के माध्यम से ऋण लेकर अपने लघु एवं कुटिर उद्योगों, काम धंधों को स्थापित किया। कई महिलाओं ने ना केवल स्वयं का रोजगार स्थापित कर स्वयं को आत्मनिर्भर बनाया, बल्कि अन्य महिलाओं को अपने व्यवसाय से जोडक़र उन्हें भी आत्मनिर्भर बनने का गौरव प्रदान किया।
प्रथम दिन इन ग्रामों में पहुंची यात्रा
विकसित भारत संकल्प यात्रा ने 17 दिसंबर को बैतूल, भैंसदेही, मुलताई, आमला और घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र की कुछ ग्राम पंचायतों में भ्रमण किया। यात्रा ने बैतूल जनपद पंचायत के ग्राम खेड़ीसांवलीगढ़, कुम्हली और आठनेर जनपद पंचायत के ग्राम बेलकुण्ड, भैंसदेही जनपद पंचायत के ग्राम केरपानी, भीमपुर जनपद पंचायत के ग्राम रतनपुर, मुलताई जनपद पंचायत के हतनापुर, जनपद पंचायत प्रभातपट्टन के ग्राम पचधार, आमला जनपद पंचायत के ग्राम अंधारिया, घोड़ाडोंगरी जनपद पंचायत के ग्राम रातामाटी, शाहपुर जनपद पंचायत के ग्राम भयावाड़ी में भ्रमण कर शासन की योजनाओं की जानकारी दी।
सोमवार को यात्रा का रूट चार्ट
विकसित भारत संकल्प यात्रा सोमवार 18 दिसंबर को बैतूल, घोड़ाडोंगरी, आमला, मुलताई और भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में भ्रमण करेंगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा बैतूल जनपद पंचायत के ग्राम जीन तथा बोरगांव, आठनेर जनपद पंचायत के ग्राम केलबेहरा, घोड़ाडोंगरी जनपद पंचायत के ग्राम बांसपुर तथा हीरापुर, शाहपुर जनपद पंचायत के ग्राम देशावाड़ी तथा खोखररिगत, आमला जनपद पंचायत के ग्राम ससाबड़ तथा हसलपुर, मुलताई जनपद पंचायत के ग्राम मालेगांव तथा वलनी, प्रभातपट्टन जनपद पंचायत के ग्राम जामठीसवासन तथा वलनी, भैंसदेही जनपद पंचायत के ग्राम बोरगांव तथा मच्छी, भीमपुर जनपद पंचायत के ग्राम झापल में यात्रा भ्रमण कर शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *