Wed. Jul 24th, 2024

विद्यार्थियों को दी कानून की जानकारी

multai

मुलताई। नगर के ताप्ती वार्ड संतरा मंडी में संचालित स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थियों को तहसील विधिक सेवा समिति मुलताई के तत्वाधान में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विद्यार्थियों को कानून, विद्यार्थियों के अधिकार आदि की जानकारी दी गई। उक्त शिविर में एडीजे शालीनी शर्मा, एडीजे गौतम मेडम, श्री सिसोदिया व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 1, सनराईज स्कूल संचालक अरूण यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

शिविर में उपस्थित विद्यार्थियों को कानून का पालन करने, पुलिस को सहयोग करने पर जोर देते हुए एडीजे श्रीमति शालिनी शर्मा सिंह ने कहा कि कानून का पालन सभी नागरिकों को करना चाहिये। उन्होने अपने आसपास होने वाली असामाजिक गतिविधियों के बारे में पुलिस को जानकारी देने की अपील विद्यार्थियों से की ताकि ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाकर अपराधों पर लगाम कसी जा सके। उन्होने स्कूली छात्राओं को महिला सुरक्षा कानून से अवगत कराया एवं विधिक साक्षरता संबंधित जानकारी दी।

शिविर में उपस्थित विद्यार्थियो को सुश्री गौतम मैडम द्वारा बाल विवाह रोकने की शपथ दिलाई गई। वही विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर अतिथियों द्वारा दिया गया। इस अवसर पर संस्था संचालक अरुण यादव ने उपस्थित विद्यार्थियों को शिविर में दी गई जानकारियों से अपने आसपास के रहवासियों तक पहुंचाने की बात कही। इस अवसर पर संस्था के समस्त शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *