Fri. Jul 19th, 2024

विद्यार्थियों को शिक्षण सामग्री का किया वितरण

मासोद। शिक्षा विभाग का नया सत्र चालू होते ही विद्यार्थी एवं शिक्षक गण स्कूलों में पहुंचे। विद्यार्थी एवं शिक्षकों ने अपना काम संभालते हुए बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरण कर स्कूल में प्रवेश उत्सव मनाया गया।
वहीं मासोद के प्राथमिक शाला स्कूल में प्रथम वर्ष में प्रवेश देकर पहली से पांचवी तक के छात्रों का तिलक लगाकर स्वागत कर प्रधान पाठक सुनीता द्वारा बच्चों का तिलक लगाकर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया, एवं छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामनाकी गई।कार्यक्रम की शुरुवात मां सरस्वती के छायाचित्र की पूजा कर की गई। जिसके बाद शिक्षण सत्र चालू किया । वहीं एस एम सी की बैठक में उपस्थित अध्यक्ष सरिता ठाकरे, उपाध्यक्ष प्रवीण जायसवाल, शिक्षक गण एवं समिति के सदस्य सहित छात्रों के परिजनों को मुख्यमंत्री मोहन यादव के पत्र को पढ़कर सुनाया गया जिसमें बच्चों के पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक ,सांस्कृतिक, सामान्य ज्ञान व खेलकूद के कार्य में रुचि बढ़ाने पर जोर दिया गया ।
साथ ही प्रधान पाठक ने परिजनों से कहा कि सभी अपने-अपने बच्चों को घर में होमवर्क कराये और प्राइवेट स्कुलो के बजाय सरकारी स्कुलो मे ही प्रवेश देकर नियमित स्कूल भेजने की अपील की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *