Sun. Mar 3rd, 2024

विद्युत विभाग की अनदेखी से उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा आर्थिक नुकसान

विद्युत विभाग की अनदेखी से उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा आर्थिक नुकसान

मुलताई।प्रभात पट्टन तहसील क्षेत्र के ग्राम मासोद मे बिजली विभाग की अनदेखी का खामियाजा ग्राम के उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है।
ग्राम मे बिजली विभाग ने विद्युत लाइन के लिए केबल लगाएं गए थे ।लेकिन अब वह केबल जगह-जगह से क्षत विक्षत होने लगे हैं, जिसके कारण आए दिन फेस टू फेस केबल हो जाते हैं और ग्राम के उपभोक्ताओं के घरों में लगे विद्युत उपकरण जल जाते हैं। जिससे एक-एक उपभोक्ताओं को हजारों रुपए की चपत लग जाती है ।जिसकी शिकायते उपभोक्ताओ द्वारा विभाग को की जाती रही है लेकिन बिजली विभाग पर इसका कोई असर नहीं हो रहा।

वहीं ग्राम में लगे विद्युत केबल की सर्विस लाइन जगह-जगह से जल चुकी है। कई जगह गंभीर दुर्घटनाओं की आशंका बनी है तो वहीं पर केबल घरों को छू रहे हैं तो कहीं रोड से महज 8 फीट की ऊंचाई पर केबल लगे है जिसके कारण चार पहिया वाहन निकले तो केबल छुने से बड़ा हादसा हो सकता है। वही ग्राम में कुछ ऐसी जगह जहां पर विद्युत पोल की जगह घर की छत पर एंगल लगाकर सर्विस लाइन के केबल बांद दिए गऐ ग्राम वासियो द्वारा खराब केबलो को लेकर विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारीयो को बार बार अवगत कराया है लेकिन इसके ऊपर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।


ग्राम के उपभोक्ताओं ने मांग की है कि जगह-जगह खराब हुऐ केबलों को जल्द से जल्द बदलकर नए केबल लगाया जाए ताकि बार-बार केबल जलने की परेशानी से छुटकारा मिल जाऐ। जे ई मनोज वर्मा ने बताया कि केबल के लिए विभाग को इस्टीमेट भेज दिया गया है जहां-जहां केवल खराब हुई है वहां जल्द से जल्द केबल बदल दिए जाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *