Fri. Mar 1st, 2024

विधायक एवं जनपद,नपा अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर बस सेवा का किया शुभारंभ

विधायक एवं जनपद,नपा अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर बस सेवा का किया शुभारंभ

मुलताई- नगर के सीएम राइज स्कूल मे विधायक चंद्रशेखर देशमुख एवं नपा अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, जनपद अध्यक्ष नान्ही पिरथीलाल डहारे, द्वारा हरी झंडी दिखाकर स्कूल बस सेवा की शुरुआत की गई l 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस को युवा दिवस के रूप में मनाया गया । इस अवसर पर सूर्य नमस्कार एवं स्वामी विवेकानंद के प्रेरणादायक व्याख्यान का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधायक चंद्रशेखर देशमुख एवं नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, अतिथि के रूप में शामिल हुए और अतिथियों ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी शिक्षा परियोजना सीएम राईज विद्यालय में बस सेवा का शुभ आरंभ किया।

विधायक एवं नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा आज युवा दिवस के अवसर पर 11 स्कूली बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मुलता के 20 किलोमीटर क्षेत्र के बच्चे इन बसों के माध्यम से विद्यालय पहुंच पाएंगे साथ ही विद्यालय से बच्चों को घरों तक पहुंचाया जाएगा। इन बसों पर महिला बस कंडक्टर की भी नियुक्ति की गई है। बसों को हरी झंडी दिखाने के साथ ही स्वामी विवेका नंद जयंती के परिपेक्ष में आयोजित कार्यक्रम को विधायक श्री देशमुख ने संबोधित करते हुए कहा की शिक्षा के क्षेत्र में जो कमियां नजर आ रही है उन्हे दूर किया जायेगा। बहु प्रतीक्षित बस सेवा सबसे पहले मुलताई में उनके सतत प्रयासों से हो सका। उन्होंने कहा की चुनाव के दौरान अधिकाश बच्चे बसों में आटो सहित अन्य साधनों से परेशान होते हुए स्कूल आते थे। बच्चो की समस्याओं को देखते हुए बस सेवा शुरू कराई। वही शीघ्र ही स्कूल bhan निर्माण का कार्य प्रारंभ हो इस हेतु प्रयास किए जाएंगे। स्कूल में पानी की समस्या का समाधान नगर पालिका अध्यक्ष ने करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य संदीप गणेशे ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय की इन बसों के संचालन की जवाब देही वेदांश ट्रेवल्स को दी गई है। वर्तमान में 11 बसो को 11 अलग-अलग रूट पर चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 20 बसों की आवश्यकता है। बता दे कि सीएम राइस शिक्षा परियोजना के माध्यम से शासन का उद्देश्य विद्यार्थियों को इंटरनेशनल स्तर की शिक्षा सुविधा उपलब्ध कराना है वर्तमान में 11 बसे आई है। कार्यक्रम मे भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष गणेश साहू, मनीष माथनकर,जगदीश पवार, महेंद्र जैन,अजय यादव, कीर्ति यादव, पार्षद शिल्पा शर्मा, महेंद्र कासलेकर, मारुति पवार, मुकेश वागद्रे, मनोज उईके, विशाल कोड़ले ,भूषण चौधरी,अभिषेक खंडेलवाल, धर्मेंद्र नरवरे, सुशील गीद व अन्य भाजपा नेता सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं स्टाफ मौजूद रहे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *