Sun. May 19th, 2024

शांति समिति की बैठक में छाया रहा नगर की सफाई व्यवस्था का मुद्दा


मुलताई। नगर के थाना भवन में बुधवार को मीटिंग हॉल में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। गुरुवार को ईद तथा आगामी दिनों में रामनवमी चैत्र नवरात्र को लेकर आयोजित बैठक में नगर की सफाई व्यवस्था का मुद्दा छाया रहा। ईद को लेकर हाजी शमीम खान, जाकिर भाई, अफसर भाई द्वारा बताए गया कि नगर की दो मस्जिदों में ईद की नमाज होगी वही ईदगाह पर भी नमाज होगी। जामा मस्जिद, परेगांव रोड पर स्थित मस्जिद में सुबह साढ़े 9 बजे नमाज़ होगी। जामा मस्जिद के पास तथा ईदगाह के पास पानी के टैंकर खड़े किए जाने की बात नगरपालिका के सब इंजीनियर को कही गई। वही जाकिर भाई ने बैठक में मौजूद नगरपालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर से कहा की नगर में विभिन्न स्थानों पर सफाई की जरूरत है।वर्तमान में चैत्र नवरात्र तथा रमजान एक साथ जारी है। ऐसे में नगर के धार्मिक स्थलों की ओर जाने वाले मार्गो की सफाई होना चाहिए। साथ ही जामा मस्जिद से लेकर कब्रस्तान तक सड़क के दोनो ओर चुने की लाइन की व्यवस्था किए जाने की मांग की। साथ ही नगर में आवरा कुत्तों तथा बीमार खुजली वाले कुत्तों को नगर से हटाने को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर, नगर मंडल अध्यक्ष गणेश साहू, पार्षद पिल्लू जैन,रितेश विश्वकर्मा,नमन अग्रवाल,सुनील बिहार, मारोती पवार,संजय सोनी,एसडीओपी सुरेश पाल सिंह, नायब तहसीलदार भगवानदास कुमरे, थाना प्रभारी राजेश सातनकर प्रकार सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे। ईद को लेकर दिए गए सुझाव में मस्जिद के पास ट्रैफिक कंट्रोल के लिए मार्ग देवर्त करने की बात थाना प्रभारी द्वारा कही।साथ ही रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्रा जुलूस के दौरान मुख्य मार्ग पर वाहनों के आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने पर भी सहमति जताई गई। थाना प्रभारी ने कहा की आम जन के सहयोग से ही व्यवस्थाएं बन पाती है। आम जनता ने पुलिस प्रशासन को सहयोग करना चाहिए।

बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे चालू करने की मांग

शांति समिति की बैठक में नगर के प्रमुख चौक चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे प्रारंभ करने की मांग नागरिकों द्वारा की गई।अधिवक्ता राघवेंद्र रघुवंशी ने कहा की नगर में लगाए गए कैमरे बंद है,जबकि लगातार नगर में चैन छीनने की वारदाते हो रही है। चौक चौराहों पर लगे कैमरों की देखरेख का जिम्मा नगरपालिका का है।

अन्य विभागों के अधिकारी शांति समिति की बैठक में नही लेते रुचि

बुधवार को आयोजित शांति समिति की बैठक में अन्य विभागों जैसे बिजली विभाग,स्वास्थ्य विभाग,पीडब्ल्यूडी के अधिकारी नहीं पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने रोष व्यक्त किया। वही बैठक में उपस्थित नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गढ़ेकर द्वारा अस्पताल से जुड़ी समस्या सामने आने पर तत्काल बीएमओ अभिनव शुक्ला को शांति समिति की बैठक में बुलवाया। जहा बीएमओ द्वारा अपनी ही समस्याएं रखते हुए जनप्रतिनिधियों पर ही सहयोग नहीं करने की बात कहने लगे। दरअसल समाज सेवी जाकिर भाई द्वारा बीते दिनों गरीब आदिवासी जो हादसे में घायल हो गए थे।जिन्हे शाम सात बजे से रात दस बजे तक एंबुलेंस नही उपलब्ध होने की बात कही थी। वही उन्होंने बताया की अस्पताल परिसर में दो एंबुलेंस कबाड़ हो रही उन्हे सुधारकर आपात काल में गरीब परेशान व्यक्तियों को उपलब्ध कराने की बात कही थी।जब बीएमओ ने बताया की एक गाड़ी के कागज़ सीएमएचओ कार्यालय बैतूल में है जबकि एक एंबुलेंस वाहन हादसे का शिकार होने से महाराष्ट्र के थाने में होने की जानकारी दी। वही मंडल अध्यक्ष गणेश साहू ने सवाल उठाते हुए कहा कि अस्पताल में बड़े टेंट लगाने के लिए पैसे होते है गरीबों को सेवा देने एंबुलेंस सुधारने के लिए नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *