Sun. Mar 3rd, 2024

सड़क पर वाहन खड़े होने से न्यायालय मार्ग पर लगता है जाम

सड़क पर वाहन खड़े होने से न्यायालय मार्ग पर लगता है जाम

मुलताई। नगर में वैसे तो हर मार्ग पर सड़क पर वाहन खड़े किए जाने की परिपाटी वर्षो से चली आ रही है जिसके कारण मार्ग पर जाम लगने की समस्या बनी रहती है। इन सब से अलग स्थिति न्यायालय की ओर से स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग पर कभी कभार जाम की स्थिति बनती थी जैसे, कोई पर्व हो या स्कूल मैदान पर कोई बड़ा आयोजन होने के दौरान मार्ग पर आवागमन करने वाली को जाम में फसना पड़ता था, लेकिनअब तो रविवार को छोड़ कर पूरे 6 दिन मार्ग पर जाम लगते रहता है।

जिससे मार्ग पर आवागमन करने वाले वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उक्त मार्ग पर जाम लगने की की मुख्य वजह है सड़क पर या सड़क किनारे दो पहिया चार पहिया वाहन खड़े कर दिए जाते है। जिससे यह स्थिति बनती है। सुबह न्यायालय जाने वाले अधिवक्ता,पक्षकार तो स्कूल जाने वाले विद्यार्थी सहित उक्त मार्ग से आवागमन करने वाले आम नागरिक लगने वाले जाम से परेशान होते है। उल्लेखनीय है कि सीएम राइज स्कूल में जब से बसों का संचालन प्रारंभ हुआ है जिसके बाद से उक्त मार्ग पर आवागमन का दबाव बढ़ गया है। वही दो पहिया वाहन चालकों द्वारा पूर्व की भाती अपने वाहनों को सड़क किनारे खड़े करने की आदत ने जाम लगने की स्थिति पैदा कर दी। स्कूल की छुट्टी होने के बाद सभी बसे बच्चों को छोड़ने एक के पीछे एक निकलती है।

इस दौरान सड़क किनारे खड़े वाहनों के कारण बसे भी जम में फसती है। स्थानीय प्रशासन द्वारा आवागमन को सुचारू रूप से संचालन करने हेतु ठोस कार्ययोजना तैयार करना चाहिए ताकि मार्ग पर आवागमन करने वाले वाहन चालकों को जाम लगने की समस्या से छुटकारा मिल सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *