Fri. Jul 19th, 2024

स्टूडेंट्स ने आदिवासी बालक छात्रावास अधीक्षक की शिकायत की

कलेक्टर ने एसी ट्राइबल को जांच के आदेश दिए

बैतूल। खाने में पौष्टिक भोजन न देने, अभद्रता करने, खेल सामग्री का वितरण न करने जैसे आरोपों के साथ आज (मंगलवार को) सीनियर आदिवासी बालक छात्रावास के दर्जनों छात्रों ने कलेक्टर से छात्रावास के अधीक्षक की शिकायत की। कलेक्टर ने इस मामले में एसी ट्राइबल को खुद मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

बैतूल से 80 किमी दूर बोरदेही से छात्र आज बैतूल पहुंचे और उन्होंने छात्रावास के अधीक्षक सुरेश पवार पर प्रताड़ना, लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से जनसुनवाई में शिकायत की। छात्रों ने आरोप लगाया कि अधीक्षक उन्हें पिछले तीन साल से न तो पौष्टिक खाना देते हैं और न ही नाश्ते में उचित डाइट दे रहे हैं। यहां तक कि उन्हें दिए जाने वाले दूध में पानी मिला रहता है। शिकायत करने पर उन्हें छात्रावास से निकाल दिए जाने की धमकी दी जाती है।

छात्रों ने बताया कि इस के पहले भी उन्होंने इन अनियमितताओं की शिकायत की थी। लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। कलेक्टर ने इस मामले में एसी ट्राइबल को खुद मौके पर जाकर छात्रों के बयान दर्ज करने, शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ये सभी छात्र हायर सेकेंडरी स्कूल बोरदेही में पढ़ते हैं। छात्रों ने कहा है कि उचित भोजन न मिलने से उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। होस्टल में जितने छात्र उपस्थित नहीं रहते उतने से ज्यादा छात्रों की डाइट रजिस्टर पर हस्ताक्षर करवाकर उनके डाइट का खर्च निकाल लिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *