Sun. Apr 14th, 2024

स्वीकृत स्थल के बजाय दूसरे स्थान पर गोदाम का निर्माण करवा रहा सरपंच

सरपंच ने आचार संहिता का उल्लंघन कर किया भूमि पूजन


मुलताई। विकास खंड क्षेत्र अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कपासिया सरपंच के द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू रहने के दौरान शासकीय उचित मूल्य दुकान तथा 100 मिट्रिक टन क्षमता के गोदाम निर्माण का भूमि पूजन कर किया जाने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर की गई।


        ग्रामीणों ने एसडीएम सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि कपासिया तथा लाखापुर मिलकर कपासिया पंचायत बनी है। ग्राम कपासिया में ही वर्षो से किराए के मकान से दोनो ग्रामवासी राशन लेते आ रहे। ज्ञापन में बताया की वर्ष 2023 में शासन से स्वीकृत गोदाम तथा दुकान निर्माण का भूमिपूजन मुलताई जनपद अध्यक्ष ने फरवरी माह में किया  खसरा नंबर 49/2 पटवारी हल्का नंबर 59 में 1000 स्क्वेयर फिट गोदाम भवन जिसकी क्षमता 100 मिट्रिक टन का किया गया था। इसके बावजूद सरपंच

ADVERTISMENT

द्वारा ग्रामीणों को बताए बगैर ग्राम लखापुर में 17 अक्तूबर आचार संहिता का उलंघन करते हुए भूमिपूजन कर निर्माण कार्य प्रारंभ करने की बात ज्ञापन में बताई। ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा है कि पूर्व निर्धारित स्थल पर ही गोदाम तथा दुकान का निर्माण किया जाने के निर्देश देने तथा आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले सरपंच के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

MULTAI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *