Sun. Mar 3rd, 2024

हर गांव अयोध्या तो हर मंदिर बना प्रभु राम का

मासोद। अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर हर गांव अयोध्या बना हर मंदिर राम मंदिर बना।अयोध्या में राम जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रत्येक गाव छोटी अयोध्या बनी हर मंदिर राम मंदिर बना जिसके लिए ग्राम वासियों मे उत्साह का माहौल बना। सभी ने दिवाली के तरह घर आंगन मंदिर एवं अपने-अपने प्रतिष्ठानों को भगवा मय राम मय कर दिया।
मासोद में अखंड रामायण का पाठ, अयोध्या का लाइव प्रसारण बड़े पर्दे पर दिखाया गया, एवं 22 जनवरी को राम जी के अभिषेक के साथ विशाल भंडारा हुआ। ग्राम घाट अमरावती के अम्बा मंदिर में राम दरबार की स्थापना कर राम लखन माता सीता सहित हनुमान जी की प्रतिमा की स्थापना कर प्राण प्रतिष्ठा की। इसी तरह ग्राम झिल्पा में ग्राम पंचायत प्रांगण में ग्राम वासियों द्वारा 2001 दिए जलाकर प्रकाश उत्सव मनाया गया। वही ग्राम चिल्हाटी में सात दिवसीय अखंड रामायण का पाठ कर नवनिर्मित मंदिर में होशंगाबाद से लाई गई 5 फीट की हनुमान जी की पाषाण प्रतिमा की स्थापना कर प्राण प्रतिष्ठा कर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया ।
22 जनवरी को अयोध्या में राम जी की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में राम जी की स्थापना पर्व को मनाते हुए सोमवार को सोमगढ,कौड़िया बिरौली , शेरगढ़, कुोडंर, उमरी पाबल, सहित सभी ग्रामो में बड़े धूमधाम से राम उत्सव मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *