Fri. Feb 23rd, 2024

13 को मोहन और विष्णु के सिर पर सजेगा CM का ताज, नई सरकार का होगा आगाज


भोपाल/रायपुर, ताप्ती समन्वय। मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज यानि 13 दिसंबर को होगा। भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद यादव ने शाम को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी. इससे पहले दिन में, मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता मोहन यादव को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें अगले मुख्यमंत्री के रूप में

नियुक्ति से संबंधित एक पत्र सौंपा।
केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में सीएम चुने गए मोहन

भाजपा विधायक दल ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट के सदस्य मोहन यादव को अपना नेता चुना, जिससे उनके अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का मार्ग प्रशस्त हो गया।
भाजपा ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनावों में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीट के साथ दूसरे स्थान पर रही।
सीएम बनाए जाने पर मोहन कहा मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल का नेता चुनने के लिए सभी का धन्यवाद, ह्रदय से आभार। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी, आदरणीय गृह मंत्री अमित शाह जी एवं पार्टी के समस्त नेताओं, कार्यकर्ताओं का आभार. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हम सब मिलकर मध्य प्रदेश को नई ऊँचाइयों पर लेकर जाएंगे. जय भाजपा, जय मध्य प्रदेश।
शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई
शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कर्मठ साथी डॉ मोहन यादव जी को भाजपा विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री मनोनीत किये जाने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन में आप मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊँचाइयों पर ले जायेंगे तथा जनकल्याण के क्षेत्र में नये कीर्तिमान रचेंगे. इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं!
क्करू की मौजूदगी में शपथ लेंगे विष्णु
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और मंत्रिमंडल के सदस्य बुधवार 13 दिसम्बर को शपथ लेंगे. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दोपहर दो बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा।
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.
राज्य में भाजपा के प्रमुख आदिवासी चेहरे साय को रविवार को यहां नवनिर्वाचित 54 भाजपा विधायकों की बैठक के दौरान विधायक दल का नेता चुना गया. राज्य की कुल 90 विधानसभा सीट में से भाजपा ने 54 सीट जीती हैं. 2018 में 68 सीट जीतने वाली कांग्रेस इस बार 35 सीट पर सिमट गई है। राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *