Sun. Mar 3rd, 2024

पुलिस ने किया बुजुर्ग के शव का अंतिम संस्कार,तीन दिन पहले कोर्ट परिसर में जली हालत में शव मिला था

बैतूल। जिला न्यायालय परिसर के सामने सोमवार को मिली वृद्ध की जली हुई लाश की आज (बुधवार को) पुलिस और नपा प्रशासन ने अंत्येष्टि कर दी। मृतक के परिजनों की तलाश के बावजूद किसी के न मिलने से पुलिस ने उसके अंतिम संस्कार का फैसला किया।

मृतक की पहचान मंशाराम (70) के रूप में हुई थी। वृद्ध भीख मांगकर रात में जिला न्यायालय के सामने पुराने जिला लोक अभियोजक कार्यालय के भवन के बरामदे में सोता था। सोमवार सुबह इसी बरामदे में उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में जला हुआ मिला था। लोगों ने शव देखने के बाद कोतवाली पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव का पंचनामा कर जिला अस्पताल लाया गया था। जहां शव को फ्रीजर में रखा गया था और परिजनों की तलाश की जा रही थी। लेकिन बुधवार तक परिजन नहीं मिलने के बाद पुलिस और नगर पालिका द्वारा वृद्ध के शव का अंतिम संस्कार किया गया।

पहले खबर आई थी की वकील उसका अंतिम संस्कार करने वाले हैं। लेकिन जब कई घंटो के इंतजार के बाद भी अंत्येष्टि के लिए मर्चुरी कोई नहीं पहुंचा तो पुलिस ने ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक पूरी तरह जल गया था। मौके पर पुलिस को उसके पैर हाथ और सिर का हिस्सा ही मिल सका था। बाकी शरीर जलकर ख़ाक हो गया था। आशंका है कि ठंड से बचने वृद्ध ने आज जलाई होगी। वह अपने साथ प्लास्टिक का सामान भी रखता था। जिसमें आग पकड़ने के कारण आग फैलकर उसके बिस्तर में लगने से यह हादसा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *